Mintu Gurusaria Biography And Wiki In Hindi – Mintu Gurusaria Story In Hindi

0
10

Mintu Gurusaria Biography And Wiki In Hindi – Mintu Gurusaria Story In Hindi

Personal Interests – Writing about Society, Social issues, Politics, Reading Books, Kabaddi

Full Name Baljinder Singh

Nick Name – Mintu Gurusaria

Gender – Male

Marital Status – Married

Wife Name – Mandeep Gurusaria

Labourer At – Lok Sathh Radio Talk Show with Host Dan Sidhu

Laborer At – Radiopanj

Labourer At – Punjabi Radio USA ਪੰਜਾਬੀ ਰੇਡੀਓ ਯੂ ਐਸ ਏ

Labourer At – Rangla Punjab Radio & Tv

School – Govt. sen. sec. school boys malout.

Current City – Gurusar

From – Raja Jang, Punjab, Pakistan

दोस्तों आज हम जिस हीरो की बात करने जा रहे हैं। उसने अपनी जिंदगी में वह करके दिखाया है,जो हर किसी के बस में नहीं होता कहने को तो वह एक साधारण से घर का लड़का था लेकिन आज वह दूसरे लोगों के लिए एक प्रेरणा दायक इंसान बन चुका है ।जी हां दोस्तों मैं बात करने जा रहा हूं पंजाबी जर्नलिस्ट मिंटू गुरु सरिया के बारे में
जिन्होंने अपनी जिंदगी में बहुत से बुरे काम बुरे समय और बुरे लोगों के साथ बताने के बावजूद आज दूसरे लोगों के लिए प्रेरणादायक बन चुके हैं।

जिसने अपनी जिंदगी में कुछ बड़ा किया हो उसी तरह मिंटू गुरु सरिया ने भी जैसे अपनी जिंदगी में उतार चढ़ाव देखें और आखिर में Khalnayak से एक नायक बनकर उभरे आज हम उस हीरो की जिंदगी को शुरू से जाने गे।

जन्म और बचपन : मिंटू गुरु सरिया का पूरा नाम बृजेंद्र सिंह मिंटू है उसका परिवार पाकिस्तान से आकर पंजाब में बसा था पाकिस्तान में उनका गांव राजा जंग था मिंटू गुरु सरिया का जन्म 26 जुलाई 1979 को पंजाब के फाजिल्का के गुरुसर गांव में हुआ ।जो कि राजस्थान के बॉर्डर पर लगता है बॉर्डर पर बसने के कारण ही यहां पर नशा ज्यादा मात्रा में मिलता है ।

मिंटू के पिता का नाम बलदेव सिंह और माता का नाम जसवीर कौर है। मिन्टू के दादा और पििता नशा तस्करी का काम करते थे। जिन के लिए उन को डाकू कह कर बुलाया जााता । बचपन में मिंटू पढ़ाई में बहुत होशियार था जिसके चलते उसने अपनी पढ़ाई गांव के स्कूल में ही पूरी की और उसके बाद आगे की पढ़ाई के लिए अबोहर दाखिला लिया। अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई के लिए मिंटू ने मलोट दाखिला ले लिया लेकिन यहां पर बुरे लोगों की संगत के चलते उसे नशेे की लत लग गई मिंटू ने अपनी एक इंटरव्यू में बताया कि एक समय ऐसा था जब वह 1 दिन नशे कि 100 गोली खा लेेेता था।

उस वक़्त मिन्टू ने अपनी ज़िंदगी से भड़क कर गलत रास्ते पर चल पड़े थे । नशे के लिए किसी को मारना लूट पाट करना ऐसे काम उन के लिए आसान थे।कोई भी उन को नशे का लालच दे कर ले जाता था और अपना काम करा लेता था।इसी दोष में उन के पिता को भी एक वार जेल हो गई और उन की जेल में ही मौत हो गई।लेकिन इसी के साथ साथ मिन्टू के दिल मे अच्छा इंसान बनने की चाहत भी बरकरार थी।

अपनी जिंदगी के कई साल ऐसे ही बर्बाद करने के बाद एक वार उन का एक्सीडेंट हो गया और डॉक्टर ने उसे कई महीने आराम करने के लिए कहा । मिन्टू अपना समय गुजरने के लिए कुछ किताबें पड़ता रहता जिन का उस की ज़िंदगी पर बहुत गहरा असर पड़ा। बड़े बड़े शूरवीरो की कहानिया पड़ कर उन के मन मे यह ख्याल आया के में ऐसे नही मरना मुझे कुछ करना है। जिस के चलते उस ने पत्रकारी क्षेत्र में आने का फैसला किया। और आज मिन्टू पंजाब के जाने माने पत्रकार हैं ।

Mintu Gurusaria Faimly 

मिन्टू ने अपनी दोस्त मनदीप कौर के साथ शादी कर ली और उन का एक बेटा भी है। मिन्टू ने अपनी ऑटोबायोग्राफी में बताया के उन को अपनी ज़िंदगी मे अच्छा बनाने के लिए उन की पत्नी का बहुत सहजोग मिला है।

About Mintu Gurusaria,Mintu Gurusaria Book,Mintu Gurusaria With Wife,Mintu Gurusaria Son,Vikram Singh Bajwa,Dev Kharoud Wikipedia,Punjabi Movie Dakuan Da Munda Online,Mintu Gurusaria Biography In Hindi,Mintu Gurusaria Death,Mintu Gurusaria Wife,Mintu Gurusaria Age,Mintu Gurusaria Death Date,Mintu Gurusaria Gangster,Mintu Gurusaria Wikipedia In Hindi,Mintu Gurusaria Story In Hindi

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here